संघ प्रमुख की योगी को सीख यूपी की कानून व्यवस्था पर दे ध्यान : योगी ने संघ प्रमुख से वृंदावन जाकर की मुलाकात

 

वृंदावन। यूपी के मथुरा में इन दिनों संघ की तीन दिवसीय बैठक चल रही हैं शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से मिलने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि वह राज्य की कानून व्यवस्था को सुधारें जिसमें कुछ महीनों में गिरावट आई है। भागवत ने गोरखपुर के अस्पताल में बच्चों की मौत का भी मुद्दा उठाया। संघ की 3 दिवसीय बैठक में योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ मोहन भागवत और अन्य वरिष्ठ संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की मीटिंग हुई।

जानकारी के मुताबिक मोहन भागवत ने योगी से गोरखपुर में बच्चों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार की छवि अच्छी रखने के लिए भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। संचालन समिति की बैठक के दूसरे दिन कई नेताओं ने जीएसटी, नोटबंदी के नकारात्मक प्रभावों पर भी चर्चा की। पता चला है कि इन नेताओं ने चिंता जताई की नोटबंदी की वजह से 4 महीने तक लोगों को परेशानी हुई लेकिन इसके वांछित परिणाम नहीं मिले। सूत्रों के मुताबिक आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने जीएसटी को सकारात्मक कदम बताते हुए कहा कि इसके इच्छित परिणाम नहीं मिले हैं। जिसके कारण संघ प्रमुख ने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की।

बता दें कि हाल ही में आरबीआई द्वारा जारी आंकड़े में बताया गया था कि नोटबंदी के बाद 1000 रुपये के 99 फीसदी नोट वापस आ गए हैं। इससे काले धन पर लगाम लगाने के इरादे के नाकाम होने के संकेत मिलते हैं। इस बात पर भी ध्यान दिलाया गया कि इन कदमों से छोटे व्यापारियों और कामगारों को नुकसान हुआ। उत्तर प्रदेश पुलिस के अपराध के आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष 15 मार्च से 15 अप्रैल के बीच पिछले साल के मुकाबले रेप की घटनाओं में चार गुनी और हत्या की घटनाएं दोगुनी हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *