प्रदेश की सरकार और गांधी परिवार जमानत पर चल रहा: पीएम

 

बिलासपुर।गुजरात के साथ ही हिमाचल में भी इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है।इस बात को देखते हुए मोदी सरकार हिमाचल के लिए सौगातों का पिटारा खोल रही है।  सौगातों के पिटरे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स की नींव रख दी है, उन्होंने इसके अलावा ऊना में आईआईआईटी, कांगड़ा में सेल के प्रोसेसिंग यूनिट की भी नींव रखी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित कहा कि आज मैं आठ मंजिला सभा को संबोधित कर रहा हूं। देश में कृषि क्रांति लाने के लिए बिलासपुर का काफी बड़ा योगदान है, मोदी बोले कि हिमाचल के लोगों ने देश के लिए काफी बलिदान दिया है। इसी दौरान रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज एक ही कार्यक्रम में 1500 करोड़ रुपए के काम की शुरुआत की। हिमाचल में एम्स का बनना सिर्फ यहां का लाभ ही नहीं बल्कि यहां आने वाले टूरिस्टों को भी लाभ ही मिलेगा। मोदी ने कहा कि 3 दिन पहले सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह हुई, मीडिया ने इसका जश्न मनाया उसके लिए उन्हें बधाई देना चाहता हूं। देशभर में इस प्रकार की भावना होना जरूरी है, सर्जिकल स्ट्राइक कर सेना ने दिखाया कि हम भी कम नहीं है, आज सेना का मनोबल बढ़ा हुआ है, ऐसा कई साल बाद हुआ है, हिमाचल में हर गांव में फौजी रहते हैं।

पीएम ने रैली में कहा कि हिमाचल प्रदेश ने स्वच्छता के लिए काफी बड़ा काम किया है, रैली के इस मौके पर पीएम ने राज्य की कांग्रेस सरकार और सोनिया और राहुल पर कटाक्ष करने का भी काम किया। मोदी ने कहा हिमाचल में जमानती सरकार चल रही है, एक बार कांग्रेस वाले मेरे पास आए, तो मैंने कहा कि आपके सीएम और उनका परिवार जमानत पर बाहर हैं सीएम क्यों नहीं बदलते हैं। तो मुझे उन्होंने कहा कि कैसे बदलें, हमारी पूरी पार्टी जमानत पर है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया और उनके युवराज राहुल गांधी भी नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर बाहर हैं1 मोदी ने कहा कि हमारा देश गरीब नहीं था, देश को भ्रष्टाचार ने खोखला कर दिया है, एक बार फिर नया युग आया है, तीन साल में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा है, 2014 में रोजाना खबर आती थी कि कोयला, 2जी में इतना सारा पैसा गया है,आज ऐसी खबरें नहीं आती हैं।

पीएम ने कहा कि यहां पर फेफड़े और सांस की बीमारी एक बड़ी समस्या है, एम्स बनने से लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा, यहां के वीर जवानों को भी इससे लाभ पहुंचेगा। एम्स के कैंपस में एक साथ 3000 लोगों को रोजगार मिलेगा। हमारी सरकार ने टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना चलाई, अगर ये योजना दूसरे देश में होती तो तारीफ होती। लेकिन हमारे देश में लोगों को देर से समझ आता है. पीएम ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों, सरकारों, लोगों को आग्रह करता हूं कि दीवाली से पहले इंद्रधनुष योजना के तहत सभी बच्चों को टीकाकरण करवाएं और हमारी मदद करें, मोदी बोले कि आईआईआईटी के कारण एक नए युग की शुरुआत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *