स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने किया उत्कृष्ट खिलाड़ियों का सम्मानमध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया प्रदेश का गौरव

 

सब जूनियर नेशनल जूडो चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता खिलाड़ी विशाल जाट ने की खेलमंत्री से भेंट

भोपाल-01 नवम्बर, 2017 तेलंगाना के वारंगल में पिछले दिनों आयोजित सब जूनियर नेशनल जूडो चैम्पियनशिप में म.प्र. जूडो अकादमी के नवोदित खिलाड़ी विशाल जाट ने -55 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अर्जित कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया। सब जूनियर नेशनल जूडो चैम्पियनशिप में विशाल जाट ने केरल, उड़ीसा और गुजरात के खिलाड़ी को परास्त कर फायनल मुकाबले में रजत पदक अर्जित किया। प्रतियोगिता में अकादमी के जूडो खिलाड़ी राम ने भी -50 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया।  पदक विजेता खिलाड़ी विशाल जाट ने गत दिवस प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया से भेंट की। खेल मंत्री ने सब जूनियर नेशनल जूडो चैम्पियनशिप में विशाल जाट द्वारा किए गए प्रदर्शन की सराहना की और पदक अर्जित करने पर उन्हें बधाई और शाबासी देकर प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सचिव खेल श्री सचिन सिन्हा और संचालक ख्ेाल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र भी जैन मौजूद थे।  गौरतलब है कि मूलतः गुना जिले के निवासी विशाल जाट के पिता श्री देवेन्द्र सिंह जाट पेशे से किसान हैं। एक वर्ष पूर्व विशाल ने अकादमी में प्रवेश लिया और अंतर्राष्ट्रीय जूडो प्रशिक्षक सुश्री कमला रावत के मार्गदर्शन में प्रशिक्षक गीतिका पंत से जूडो ख्ेाल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने किया उत्कृष्ट खिलाड़ियों का सम्मानमध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया प्रदेश का गौरव
मध्य प्रदेश के 62वें स्थापना दिवस पर आज मुख्यमंत्री मान. श्री शिवराज सिंह चौहान ने देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले 16 खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने ख्ेालों में प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।  स्थापना दिवस के मौके पर मंत्रालय (वल्लभ भवन) के समीप स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने खेल के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया। सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों में जूड़ो खिलाड़ी कु. अंतिम यादव, बॉक्सिंग खिलाड़ी श्री गौरव चौहान और कु. अंजली शर्मा, शूटिंग खिलाड़ी कु. चिंकी यादव (पिस्टल), कु. मनीषा कीर (शॉटगन), वॉटर स्पोर्ट्स (रोइंग) खिलाड़ी लकी और क्याकिंग-केनोइंग खिलाड़ी कु. चम्पा मौर्य एवं श्री पिं्रस परमार, ताइक्वांडो खिलाड़ी कु. लतिका भण्डारी तथा श्री शशांक सिंह पटेल, कराते खिलाड़ी कु. सुप्रिया जाटव, कु. ईशा मालवीय, कु. सलोनी पाटीदार, पलाश समाधिया, अजय यादव और राहुल शुक्ला शामिल हैं।  सम्मानित खिलाड़ियों का दर्शक दीर्घा में मौजूद अधिकारियों एवं नागरिकों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री बसंत प्रताप सिंह, एसीएस श्री प्रभांशु कमल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सीनियर नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिपअकादमी के बॉक्सर मनीष उइके ने जीता कांस्य पदक ख्ल मंत्री ने दी बधाई
मध्य प्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी मनीष उइके ने विशाखापट्टनम आंध्रप्रदेश में 23 से 30 अक्टूबर, 2017 तक आयोजित दूसरी सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अर्जित किया। मनीष उइके ने चैम्पियनशिप के पहले दो मुकाबलों में मणीपुर और गुजरात के मुक्केबाज को पहले ही राउण्ड में परास्त कर मुकाबले से बाहर कर दिया। तीसरे मुकाबले में मिजोरम के बॉक्सर को 4-1 से शिकस्त देकर सेमी फायनल में जगह बनाई। सेमी फायनल मुकाबले में मनीष उइके ने कांस्य पदक अर्जित कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया।  पदक विजेता बॉक्सिंग खिलाड़ी मनीष उइके की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने उन्हंे बधाई दी है। संचालक खेल और युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन ने बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी मनीष उइके के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है। उल्लेखनीय है कि मनीष उईके बॉक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री रोशनलाल के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *