एक साथ 10 नेशनल अवार्ड मिलना बड़ी उपलब्धि-मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री ने टीम पर्यटन से मिलकर दी बधाई
मंत्रि-परिषद की बैठक 25 अक्टूबर को सैलानी में होगी

भोपाल : मंगलवार, अक्टूबर 3, 2017

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को आज मंत्रि-परिषद की बैठक में पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सुरेन्द्र पटवा ने पर्यटन विभाग को प्राप्त 10 नेशनल अवार्ड सौंपे। इस अवसर पर बताया गया कि आगामी 25 अक्टूबर को मंत्रि-परिषद बैठक ओंकारेश्वर के निकट नव-विकसित सैलानी रिसॉर्ट में होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रि-परिषद की बैठक के उपरांत टीम पर्यटन से मंत्रालय में भेंट कर चर्चा की और उनको अभूतपूर्व उपलब्धि के लिये बधाई और शुभकामनाएँ दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पर्यटन की टीम बहुत अच्छा काम कर रही है। एक साथ 10 राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना बड़ी उपलब्धि है। प्रदेश के विकास में पर्यटन का स्थान प्रमुख है। यह रोजगार सृजन का बड़ा जरिया है। उन्होंने 6 अक्टूबर से प्रारंभ ‘पर्यटन पर्व’ के दौरान पर्यटन गतिविधियों का व्यापक स्तर पर संचालन करने के लिये कहा। उन्होंने कहा कि पूरे उत्साह और जज्बे के साथ कार्य किये जायें।

पर्यटन सचिव श्री हरि रंजन राव ने बताया कि राज्य स्तरीय अवार्ड समारोह आगामी 15 अक्टूबर को हनुवंतिया पर्यटन केन्द्र में होगा। उन्होंने बताया कि विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश को एक साथ 10 राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त हुए। नेशनल अवार्ड वितरण समारोह में मध्यप्रदेश में आयोजित ‘जल-महोत्सव हनुवंतिया को मोस्ट इनोवेटिव टूरिस्ट प्रोडक्ट’ और मध्यप्रदेश टूरिज्म को हाल ऑफ फेम का बेस्ट स्टेट फॉर एडवेंचर टूरिज्म का राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त हुआ। ‘चंदेरी को बेस्ट हेरिटेज सिटी, खरगौन को सिविक मैनेजमेंट ऑफ टूरिस्ट डेस्टिनेशन ऑफ इंडिया का, उज्जैन रेलवे स्टेशन को टूरिस्ट फ्रेंडली रेलवे स्टेशन और इंग्लिश कॉफी टेबल बुक को एक्सिलेंस इन पब्लिशिंग का राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त हुआ। इसी प्रकार बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट/यूनियन टेराटोरी में फिल्म प्रमोशन पॉलिसी का राष्ट्रीय अवार्ड भी मध्यप्रदेश पर्यटन को प्राप्त हुआ। सिंहस्थ 2016 में मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा प्रकाशित हिन्दी ब्रोशर को एक्सीलेंस इन पब्लिशिंग इन हिन्दी ब्रोशर का राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त हुआ। बेस्ट वाइल्ड लाइफ गाइड का राष्ट्रीय पुरस्कार पचमढ़ी के श्री सईब खान को प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सुरेन्द्र पटवा, पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक, पर्यटन निगम की प्रबंध संचालक श्रीमती छवि भारद्वाज, अपर प्रबंधक संचालक डॉ. श्रीकांत पाण्डेय, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड और निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *